stock market news in hindi: Vodafone Idea shares jumped 17.5%

Subscribe

Saturday, August 29, 2020

Vodafone Idea shares jumped 17.5%

 नई दिल्ली: तीन दिन की गिरावट के बाद वोडाफोन आइडिया के शेयरों में शुक्रवार को तेजी लौटी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले वोडाफोन आइडिया के शेयरों ने 17.5 प्रतिशत तक की छलांग लगाई. कंपनी को एजीआर मामले में अच्छे नतीजों की उम्मीद है .शुक्रवार को सप्ताह के अंतिम दिन कंपनी के शेयर 17.5 प्रतिशत की छलांग लगाकर 10.43 रुपये तक पहुंच गए. हालांकि, दोपहर 12.30 बजे, शेयरों की कीमत 10.15 रुपये पर आ गई


जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के रिसर्च प्रमुख विनोद नायर ने कहा, "मामला अभी कोर्ट में हैं और लोगों की आंखों फैसले परे है. बाजार में इस फैसले को लेकर मिला-जुला रुख है. कई लोग राहत दिए जाने के पक्ष में हैं. फैसले की उम्मीद लगाई जा रही है."न्यानमूर्ति अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ जल्द फैसला सुना सकती है. इसमें कंपनियों को एजीआर भुगतान के लिए 15-20 साल की एक्सटेंशन शामिल है. साथ ही स्पेक्ट्रम को दिवालियानप के दायरे और अतिरिक्त देनदारी के मामले में भी फैसला आ सकता है.


रिलायंस जियो और भारती एयरटेल की भी नजरें इस फैसले पर होंगी क्योंकि उन्हें रिलायंस कम्युनिकेशंस, वीडियोकॉन व एयरसेल के स्पेक्ट्रम का भुगतान करना पड़ सकता है.नायर ने कहा कि पहले के महीनो की तुलना में मई में कंपनी सब्सक्राइबर्स की संख्या बेहतर रही. मई में कंपनी ने 47 लाख ग्राहक गंवाए. वोडाफोन आइडिया के पास कुल 30.9 दस लाख ग्राहक हैं. उन्होंने कहा, "यह ठीक है. कंपनी ज्यादा ग्राहक नहीं गंवा रही हैं. इसे अच्छा संकेत मानना चाहिए.

शेयर मार्केट से जुड़े ही डाली अपडेट खबरों के लिए हमारे blogspost को Followers करे

    




No comments:

Post a Comment