stock market news in hindi: Good news Indian investors can also invest in the US stock market

Subscribe

Tuesday, August 18, 2020

Good news Indian investors can also invest in the US stock market

 अमेरिकी स्टॉक मार्केट में भारतीय रिटेल निवेशक भी निवेश कर सकते हैं जानिए कैसे और अब भारतीय रिटेल निवेशक भी अमेरिकी स्टॉक मार्केट में निवेश कर सकते हैं. ICICI Securities ने अमेरिका के ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म इंटरऐक्टिव ब्रोकर्स एलएलसी के साथ टाइअप किया है, जिसके बाद 45 लाख से 48 लाख ग्राहकों को इसका लाभ मिल सकेगा.

ICICI Securities ने अमेरिका के ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म इंटरऐक्टिव ब्रोकर्स एलएलसी Global Trading Platform Interactive Brokers LLC के साथ टाइअप किया है. इसके बाद अब ICICI Securities के ग्राहक अब अमेरिकी मार्केट्स में निवेश कर सकते हैं. इससे ICICI Securities के 48 लाख कस्टमर्स को अपने Investation को भारत के बाहर निवेश करने में मदद मिलेगी. उनके पास अब अमेरिकी स्टॉक मार्केट के स्टॉक्स, ईटीएफ,म्युचुअल फंडों, और फिक्स्ड इनकम प्रोडक्ट्स में निवेश कर सकता है. ICICI Securities Limited, आईसीआईसीआई बैंक की एक सब्सडियरी है भारतीय रिटेल निवेशक को पोर्टफोलियो बढ़ाने में मदद मिलेगी

अमेरिकी स्टॉक मार्केट में भारतीय रिटेल निवेशक भी निवेश कर सकते हैं ICICI Securities के प्रबंध निदेशक व सीईओ विजय चंडोक ने कहा, 'वैश्विकरण बढ़ने के बाद कई निवेशक के लिए Diversification बेहद महत्वपूर्ण हो गया है ताकि वो अपनी जोखिम को कम कर सकें. उनके पास विभिन्न भौगोलिक और एसेट क्लास में निवेश करने का मौका मिलेगा. अमेरिका जैसे परिपक्व और बेहतर तरीके से रेगुलेट होने वाले मार्केट में निवेश करने का मौका मिलेगा.


हमें खुशी है कि हमने इंटरएक्टिव ब्रोकर्स के साथ हाथ मिलाया. हम एक साथ मिलकर अमेरिकी मार्केट में निवेश करना सरल बना सकेंगे, जितना घरेलू बाजार में निवेश करना सरल है. अकाउंट खोलने से लेकर ब्रोकिंग, पोर्टफोलियो मार्केट और स्टेटमेंट की सभी सुविधा डिजिटली प्रदान की जाएगी. अगर इन्वेस्टर्स मांग करते हैं तो भविष्य में हम अन्य मार्केट्स में भी शुरू करेंगे.Interactive Brokers  के निदेशक अंकित शाह ने कहा कि हमारी इस पार्टनरशिप से ICICI Securities  के ग्राहक को अमेरिकी स्टॉक मार्केट में निवेश करने का मौका मिलेगा . अमेरिका में पंजीकृत म्युचुअल फंडों, ETF  और स्टॉक में निवेश कर सकते हैं.

शेयर मार्केट से जुड़े ही डाली अपडेट खबरों के लिए हमारे blogspost को Followers
करे या telegram channel subscribe कर  https://t.me/stockmarketnewsinhindi/15


No comments:

Post a Comment