stock market news in hindi: Investors of IPOs should check their allotment of shares

Subscribe

Wednesday, September 16, 2020

Investors of IPOs should check their allotment of shares

 आईपीओ के निवेशकों ऐसे चेक करें अपने शेयरों का अलॉट मेंटआईटी कंपनी हैपिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में निवेशकों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई. यह इश्यू 7 से 9 सितंबर तक खुला था.





दिल्ली: आईटी कंपनी हैपिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में निवेशकों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई. यह इश्यू 7 से 9 सितंबर तक खुला था. इस इश्यू को 151 गुना तक सब्सक्राइब किया गया.एक्सचेंज से मिले आंकड़ों के मुताबिक, इस इश्यू के लिए योग्य संस्थागत खरीदारों की श्रेणी को 77.43 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 351.46 गुना और रिटेल निवेशकों की श्रेणी को 70.94 गुना तक का सब्सक्रिप्शन मिला था.

एक्सचेंज से मिले आंकड़ों के मुताबिक, इस इश्यू के लिए योग्य संस्थागत खरीदारों की श्रेणी को 77.43 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 351.46 गुना और रिटेल निवेशकों की श्रेणी को 70.94 गुना तक का सब्सक्रिप्शन मिला था.



इस इश्यू के लिए कंपनी ने प्रति शेयर 165-166 रुपये का प्राइस बैंड रखा था. कंपनी आईपीओ में 110 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और 3.56 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी करेगी.

विश्लेषकों का अनुसार, हैपिएस्ट माइंड्स के शेयर 17 सितंबर को शेयर बाजार पर लिस्ट होंगे. बीते सप्ताह कंपनी के प्रमोटर अशोक सूता ने एंकर निवेशकों से 316 करोड़ रुपये जुटाए थे.बता दें कि अशोक सूता इससे पहले मिडकैप आईटी कंपनी माइंडट्री के संस्थापक चेयरमैन और प्रबंधक निदेशक रह चुके हैं. इसके अलावा, उन्होंने लंबे समय तक विप्रो में चेयरमैन का पदभार संभाला है.




जिन निवेशकों ने इस इश्यू के लिए अप्लाई किया है, वे बीएसई की वेबसाइट के जरिए अपने आवंटन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसकी प्रक्रिया काफी सरल है

सबसे पहले इश्यू में इक्विटी का चयन करें

फिर हैपिस्ट माइंड्स का चुनाव करें

ब्रोकर से मिले एप्लीकेशन नंबर और अपना पैन दर्ज करें

सर्च पर क्लिक करें और जानकारी हासिल करें.


शेयर मार्केट से जुड़े ही डाली अपडेट Hindi news  खबरों के लिए हमारे Blogspost को Followers करे



No comments:

Post a Comment