stock market news in hindi: Yes Bank Q1 Results 2020

Subscribe

Tuesday, July 28, 2020

Yes Bank Q1 Results 2020

यस बैंक की  पहली तिमाही चिह्नित किया गया था सुधार राशि और बुरे बैंक पर वापस जाएँ। अंत में बेहद जरूरी पूंजी वापस जून तिमाही में तिमाही में करने वाली तिमाही और स्थिर संपत्ति की गुणवत्ता के भंडारमेवृद्धि हुई है।


वृद्धि SE बैंक में भरोसा लौटाता है

सबसे अधिक वृद्धि प्रदान करना यह दर्शाता है कि जमा बैंक को वापस आने के बाद मार्च तिमाही वापस आत्मविश्वास। तिमाही के लिए चालू खातों और जमा राशि का 26.4 प्रतिशत 117 360 मिलियन रुपये की वृद्धि करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट की संख्या में 12.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इसके अलावा, कासा अनुपात (Q1 में  Casa)जमा की लागत) 25.8 प्रतिशत थी।

यस बैंक Q1 शुद्ध लाभ 60% गिर जाता है

यह महत्वपूर्ण है। Q1 में यस बैंक के लिए एक बड़े पैमाने पर खैरात और संकट ग्रस्त, अच्छा काम करने के बाद ग्राहकों का विश्वास जीतने के लिए है। यह यहाँ सही रास्ते पर है। बैंकों जनादेश वापस जीतने और ग्राहक अधिग्रहण में तेजी लाने के काम का एक बहुत कुछ है। तिमाही के दौरान ऋण पुस्तक गिरावट आई 4 प्रतिशत वर्तमान वातावरण में आश्चर्य की बात नहीं कर रहे हैं, क्योंकि यह विकास के लिए स्वच्छ पुस्तकों के लिए एक चुनौती है। बुरा ऋण के स्तर जून के अंत में पिछली तिमाही में सकल एनपीए के साथ स्थिर कर दिया गया है

16.8 प्रतिशत से अधिक 17.3 प्रतिशत थी। वास्तव में, रुपये पिछली तिमाही में रुपये GNPAs 32 878 करोड़ से 32 703 करोड़ हो गया। शुद्ध एनपीए में गिरावटबैंकों रुपये 15,000 करोड़ का लक्ष्य के खिलाफ सार्वजनिक पेशकश के अनुसार रुपये 14,000 करोड़ से भी अधिक बढ़ा। 30 जून, 2020 पर, साधारण शेयर स्तरीय 1 बैंकों का अनुपात प्रतिशत 6.5 और 6.6 फीसदी टीयर एल अनुपात था। 30 जून, 2020 पर बैंक की पूँजी लगाने को देखते हुए, अनुपात 13.3 प्रतिशत अग्रिम बसे और कुल पूंजी पर्याप्तता जून से प्रतिशत 20.0 के अनुपात था। ये सभी अच्छे लक्षण हैं।

बैंक ली जमा अनुपात और एक चौथाई को ऋण को हतोत्साहित और फिर पूंजी अनुपात में वृद्धि हुई है पर अधिक ध्यान केंद्रित। यह जीवित करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) विशेष तरलता सुविधा (SLF) का लाभ ले लिया है। यस बैंक 30 जून, 2020 में 114 प्रतिशत के बारे में उनकी Liquidity coverage ratio अनुपात के साथ न्यूनतम नियामक आवश्यकताओं के अनुरूप है।


बैंकों के लिए चुनौती अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। प्रदर्शन महत्वपूर्ण आगे उधार विकसित करने के लिए है। मार्च यस बैंक के अंत में किताब रोक का 33 प्रतिशत किया गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि इस खंड Q1 अस्वीकृत कर दिया गया है या नहीं।बैंकिंग उद्योग के आधा और केंद्रीय बैंक का समर्थन बैंकों को फिर से जीवन के लिए अनुमति दी गई है। हालांकि, बैंक प्रमोटरों हमेशा के लिए रोक नहीं सकते। यह अपने तरीके से मिल जाएगा। व्यापार के बिंदु से बड़ी चुनौती का विकास और गुणवत्ता पुस्तकों को प्रबंधित करना है।  प्रभाव दिखाई देगा केवल तीसरी तिमाही की शुरुआत में जब अधिस्थगन के अंत के बाद 90 दिन की पुनर्भुगतान अवधि।अच्छी खबर यह है कि यस बैंक अब हाल ही में एक बेहतर स्थिति क्यूई में सामना करने के लिए चुनौतियों का राजधानी के एक बफर से जाना, में सुधार तरलता की स्थिति में प्रबलित है। "बैंक का मानना ​​है कि सामग्री अनिश्चितता ने संभाला से ज्यादातर पहले से चिंताओं पर अवगत कराया," परिणामों में कहा।

30 जून, 2020, बैंक ऋण, जिसमें रहता का 10 प्रतिशत दे रही है स्वीकार किया है। यह 642 करोड़ है, जो रुपये 1087 करोड़ रुपए की कुल के लिए प्रदान करता रुपये का COVID 19प्रावधान है। यह एक आश्चर्य देरी संपत्ति बाद में की गुणवत्ता को रोकने के लिए पर्याप्त होगा? केवल समय ही बताएगा।

No comments:

Post a Comment