stock market news in hindi: Antony West Handling IPO Price band Rs 313-315 per share

Subscribe

Saturday, December 19, 2020

Antony West Handling IPO Price band Rs 313-315 per share

एटनी वेस्ट के आईपीओ के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब कंपनी आईपीओ से 300 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है. Price band Rs 313-315 per share



कंपनी का कारोबार क्या है ? 

एंटनी वेस्ट देश में म्युनिसिपल सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट इंडस्ट्री की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. यह लैंडफिल कंस्ट्रक्शन एंड मैनेजमेंट सेक्टर की प्रमुख कंपनियों में शामिल है. कंपनी एशिया में सबसे बड़े सिंगल लोकेशन वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट्स में से एक का संचालन करती है. इसके पास रोजाना 6,500 टन एमएसडब्लू को हैंडल करने की क्षमता है. यह सॉलिड वेस्ट कलेक्शन, ट्रांसपोर्टेशन, प्रोसेसिंग और डिस्पोजल सर्विसेज देती है. यह मुख्य रूप से म्युनिसिपलटीज को सेवाएं देती है .

कंपनी के पास 25 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स हैं. इनमें से 18 प्रोजेक्ट्स पर इस साल नवंबर में काम चल रहा था.




किस वर्ग के लिए कितने शेयर आरक्षित ? 

सेबी के आईसीडीआर रेगुलेशंस के मुताबिक, 50% कोटा क्वालिफायड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए आरक्षित है. इसमें से 60% हिस्सा एंकर निवेशकों को एलॉट किया जा सकता है. HNI (अमीर निवेशक) के लिए 15% हिस्सा आरक्षित है. रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व है .


कंपनी आईपीओ से हासिल पूंजी का इस्तेमाल पिंपरी चिंचवाड़ में वेस्ट-टू-एनर्जी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए करेगी. वह इसके लिए अपनी सहायक कंपनियों में निवेश करेगी. कंपनी कुछ पैसे का इस्तेमाल अपना कर्ज चुकाने के लिए भी करेगी. इसके अलवा कुछ रकम का इस्तेमाल वह सामान्य कारोबारी जरूरतों के लिए भी करेगी.



कंपनी की वित्तीय सेहत कैसी है? 

वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का प्रॉफिट 78.99% बढ़कर 62.07 करोड़ रुपये रहा. वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी ने 43.68 करोड़ रुपये प्रॉफिट कमाया था. पिछले वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का कुल रेवेन्यू 55.64% बढ़कर 464.61 करोड़ रुपये रहा. वित्त वर्ष 2018-19 में उसने 298.51 करोड़ रुपये रेवेन्यू कमाया था. पिछले वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का एबिड्टा 53.46% बढ़कर 139.66 करोड़ रुपये रहा. इससे एक साल पहले यह 91 करोड़ रुपये था.

इसकी प्रति कंपनियां कौन हैं ?


एंटनी वेस्ट की कोई सूचीबद्ध प्रतिद्वंद्वी कंपनी नहीं है. गैर- सूचीबद्ध कंपनियों में छोटी-बड़ी कंपनियां शामिल हैं. इनमें वर्मीगोल्ड ईकोटेक और रामकी इनवायरो शामिल हैं. कंपनी का कहना है कि एमएसडब्ल्यू सेगमेंट में कलेक्शन और ट्रांसपोर्टेशन, कमपोस्ट, रिफ्यूज-डेराइव्ड फ्यूल, पावर जेनरेशन और इंटेग्रेटेड मैनेजमेंट सर्विसेज में काफी संभावनाएं हैं.

शेयर मार्केट से जुड़े ही डाली अपडेट Hindi news  खबरों के लिए हमारे Blogspost को Followers करे


Stock market news daily update | ipo | upcomie ipo | gold rate | silver price (rate) | latest news today | latest news in hindi | share market latest news | trading | investing | india share market latest news in hindi

No comments:

Post a Comment